Top 10 Strange and Expensive Mobile Phones in the World

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Top 10 Strange and Expensive Mobile Phones in the World के बारे में। दोस्तों आज के दौर में मोबाइल फ़ोन हमारी जरूरतों का एक अहम हिस्सा है। जहां एक से बढ़कर एक महंगे फ़ोन आ रहे है, वही दूसरी तरह सस्ते फ़ोन भी बाजार में उपलब्ध है। आज के दौर में फ़ोन हमारे दैनिक जीवन का एक प्रमुख आवश्यकता है। मोबाइल फ़ोन हमारे बहुत काम आते है, इसमें कोई शक नहीं। लेकिन दुनिया में ऐसे भी मोबाइल फ़ोन है, जो काम तो हमारे मोबाइल जैसे ही करते है, लेकिन उनकी कीमत करोड़ो में है। हालांकि आम लोग इसे खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकते, खास तौर पर इन मोबाइलों को अमीरों के लिए बनाया गया है; इसीलिए ज्यादातर अमीर लोग ही इन मोबाइलों को रखते है। दोस्तों, आज हम जानेंगे World’s Most Expensive Mobile Phones के बारे में।


World's smallest mobile phones
World’s expensive mobile phones

1. Diamond Rose iPhone 4 32 GB

दुनिया का सबसे महंगे फ़ोन diamond rose iPhone 4 है, जिसे stuart hughes ने डिज़ाइन किया था और इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा लगभग 8 million अमेरिकन डॉलर यानी 525,960,000 भारतीय रुपये है। इस फ़ोन में 100 कैरट के 500 बेशकीमती हीरे लगे हुए है और इसकी back side गुलाब की गोल्ड से बनी हुई है और इस पर एप्पल का लोगो 53 डायमंड से बनाया गया है। इसके अतिरिक्त इसका front navigation button प्लेटिनम से बना है, जिसमे 8 कैरट का diamond लगा हुआ है।

World's expensive mobile phone
Daimond Rose Iphone 32gb

2.Supreme Goldstriker iPhone 3G 32GB

यह दुनिया का सबसे महंगा दूसरा iPhone है। इस मोबाइल के side और back Side को सोने से सजाया गया है और इसके अलावा Front Screen के चारो तरफ एक कैरट और home screen के button पर 7 कैरट हीरे का उपयोग किया गया है, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। इसकी कीमत 3,200,000 अमेरिकन डॉलर है जो लगभग 218,107,000 भारतीय रुपयों के बराबर है।

Expensive mobile phones in the world
Supreme Goldstriker Iphone 32gb


3.iPhone 3G King’s Button

दुनिया का तीसरा सबसे महंगा फ़ोन में iphone का 3G kings button शामिल है। इस मोबाइल को भी ऑस्ट्रेलिया के peter aloisson द्वारा डिज़ाइन किया गया है। और इस मोबाइल में 138 हीरों का उपयोग किया गया है जो इसकी खूबसूरती को और बढ़ाती है और इसके अलावा इसके home screen पर 6.6 कैरट हीरे का इस्तेमाल किया गया है। इस मोबाइल की कीमत 2.4 million अमेरिकन डॉलर है जो लगभग 158,065,000 भारतीय रुपयों के बराबर है।

World expensive mobile
Iphone 3g King’s Button

4. Goldvish Le Million

इस मोबाइल की डिज़ाइन आपको बाकी के मोबाइल के डिज़ाइन से बेहद ही अलग लगेगी। चित्र में दिखाए गए इस मोबाइल को Emmanuel Gueit द्वारा डिज़ाइन किया गया है। Gueit मोबाइल के अलावा luxury watch, luxury jewellery भी डिज़ाइन करते है। इस मोबाइल को स्विज़रलैंड में डिज़ाइन किया गया था और सितंबर, 2006 में इसे दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल के रूप में  ‘गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ की सूची में शामिल किया गया था। इस मोबाइल को बनाने में सफेद सोने और 20 कैरट हीरे का भी उपयोग हुआ है। इसकी कीमत 1.3 million अमेरिकन डॉलर है जो कि 85,68,000 भारतीय रुपयों के बराबर है।

World expensive mobile
Goldvish Le Million

इसे भी देखें: दुनिया के सबसे अजीबोगरीब फल

5. Diamond Crypto Smartphone

 

इस स्मार्टफोन को luxury सामान निर्माता peter Aloisson द्वारा design किया गया है जो कि windows CE पर आधारित है। इस मोबाइल के design इसे दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल की सूची में शामिल करती है। इस मोबाइल में एक cover में 50 हीरे, जिनमे से दुर्लभ नीले हीरे के साथ इसे सजाया गया है। इसके अलावा सोने की इसमे बहुत अच्छे तरह से इस्तेमाल की गई है। इसकी कीमत 1.3 million अमेरिकन डॉलर है, जो लगभग 85,684,000 भारतीय रुपयों के बराबर हैं।

World expensive mobile phones
Diamond Crypto Smartphone

6. Gresso Luxur Las Vegas Jackpot

इस मोबाइल फोन को 2005 में Swizerland में बनाया गया था। जिसमे 180 ग्राम ठोस सोने का उपयोग किया गया है। इसके पीछे साइड दुनिया की सबसे महंगी लकड़ी का उपयोग किया गया है। यह लकड़ी करीब 200 साल पुरानी है और इसके buttons नीलमणि crystals से बनाये गए है। इस मोबाइल की कीमत $1 million अमेरिकन डॉलर है जो कि 65,880,000 भारतीय रुपयों के बराबर है।

World's expensive mobile phones
Gresso Luxur Las Vegas Jackpot

7. Vertu Signature Cobra

वैसे इसके नाम से ही जाहिर है कि इस मोबाइल फ़ोन में सांप के डिज़ाइन का इस्तेमाल किया गया है। Vartu Cobra दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन में सांतवें नंबर पर आता है। इस मोबाइल को फ्रांसीसी जौहरी द्वारा बनाया गया है और अगर इसकी खूबसूरती की बातें करें तो इसमें नाशपाती के कट सा Diamond , One Round सफेद हीरा 439 माणिक का उपयोग किया गया है। $310,000 अमेरिकन डॉलर है, जो करीब 195,00,000 रुपयों के बराबर है।

 

World's expensive mobile phones
Vertu Signature Cobra

इसे भी देखें: दुनिया के Top 10 सबसे अजीबोगरीब कार


8. Black Diamond VIPN Smartphone

हालाँकि ये मोबाइल फ़ोन fanciate मोबाइल फ़ोन की सूची में शामिल नही है, लेकिन इसकी कीमत इसे सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन में शामिल करती है। इस मोबाइल में सिर्फ दो हीरे का इस्तेमाल किया गया है जिसमे एक हीरे को navigation Button और दूसरे हीरे को मोबाइल के Back Side पर लगाया गया है। इस फोन की कीमत $300,000 है जो लगभग 1,90,00,000 भारतीय रुपयों के बराबर है।

World's expensive mobile phones

 

Black Diamond VIPN Smartphone

9. iPhone Princess Plus

इस मोबाइल को मशहूर डिज़ाइनर ऑस्ट्रेलिया के peter aloisson ने डिज़ाइन किया है। उनके अनुसार इस मोबाइल फोन में best quality के हीरे का उपयोग किया गया है। इस मोबाइल और iphone के बाकी के मोबाइल में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलता इसीलिए इसे दुनिया में दस सबसे महंगे फोन में शामिल किया गया है। इस मोबाइल की कीमत $174,400 अमेरिकन डॉलर और ₹ 11,113,200 भारतीय रुपयो के बराबर है।

World's expensive mobile phones
Iphone Princess Plus

10. Vertu Signature Diamond

Vertu Signature Diamond मोबाइल फ़ोन अपने luxury फ़ोन के उत्पादों के लिए बहुत ही famous है। Vertu मोबाइल फोन को दुनिया भर के सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन की सूची में शामिल किया गया है। इस फ़ोन में प्लैटिनम का उपयोग किया गया है और इसको बनाने में बहुत कम मशीन का प्रयोग किया गया है। कंपनी का दावा है कि एक मोबाइल फ़ोन में सुंदर हीरे के 200 टुकड़ों के साथ सजाया गया है। इसकी कीमत $ 88,000 USD है जो लगभग 55 लाख भारतीय रुपयों के बराबर है।


World's expensive mobile phones
Vertu Signature Diamond

                   

दोस्तों Finally मैने आपको  Top 10 Expensive Mobile Phones के बारे में बता दिया। ऐसे ही educational knowledge के लिए हमारी website www.crazy4knowledge.com पर visit करते रहें। अपना कीमती समय निकालकर ये पोस्ट पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

          

 

;}